AIADMK ने शशिकला को पार्टी जनरल सेक्रेट्री के पद से हटाया, दिनाकरन की भी छुट्टी

0
6

चेन्नई: तमिलनाडु की सत्‍तारूढ़ अन्‍नाद्रमुक पार्टी ने महासचिव शशिकला को पद से हटा दिया है. इसके साथ ही डिप्‍टी जनरल सेक्रेट्री और शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन को भी पद से हटा दिया गया है. पार्टी की महासभा की बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया. भ्रष्‍टाचार के मामले में पहले से ही शशिकला जेल में बंद हैं. पार्टी सुप्रीमो जयललिता के निधन के बाद सर्वोच्‍च संस्‍था की पहली बैठक में आज यह फैसला लिया गया. इसमें मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम सहित पार्टी के अन्य लोग बैठक में मौजूद रहे. इन दोनों नेताओं के नेतृत्‍व वाले धड़ों के आपस में विलय होने के बाद यह पहली बैठक थी.

इससे पहले, आज होने वाली इस बैठक को लेकर कुछ अनिश्चितताएं थीं क्योंकि टीटीवी दिनाकरण के नेतृत्व वाला धड़ा इस पर स्थगन लगाने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय पहुंच गया था. अदालत ने इस संबंध में एकल पीठ के फैसले को बरकरार रखा. एकल पीठ ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के नेतृत्व वाले धड़े की ओर से आहूत अन्नाद्रमुक महासभा और कार्यकारी समिति की बैठकों पर स्थगन लगाने की मांग को रद्द कर दिया था. अन्नाद्रमुक की कार्यकारी समिति की बैठक, महासभा की बैठक से पहले यहीं पास में स्थित एक सभागार में हुई.

उल्‍लेखनीय है कि 21 अगस्‍त को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और बागी नेता ओ पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के परस्पर विरोधी धड़ों का विलय हो गया. राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके पनीरसेल्वम को उपमुख्यमंत्री बनाया गया और इसके साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी और सरकार में अधिकारों को लेकर चल रही लड़ाई का पटाक्षेप हो गया.

NO COMMENTS