45 फिल्में..32 साल.. ब्लॉकबस्टर स्टार.. अब दिखते हैं ऐसे

0
11

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड स्टार और कॉमेडी किंग जावेद जाफरी आज यानी 4 दिसंबर को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। इससे पहले वे अपनी आने वाली फिल्म टोटल धमाल को लेकर चर्चा में थे। ये फिल्म धमाल के बाद डबल धमाल की सीरीज फिल्म है। इस मल्टीस्टारर फिल्म में जावेद संजय दत्त के साथ नजर आए थे लेकिन उनकी कॉमेडी के आने संजय दत्त भी फीके पड़ते नजर आए थे।

जावेद एक मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं। वे एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ वीजे और डांसर भी रह चके हैं। वहीं फिल्मों से दूर अब वे राजनीति में उतर आए हैं। जिसके बाद वे काफी समय बाद फिल्म टोटल धमाल में दिखाई देंगे। उन्होंने बॉलीवुड की कई ब्लॉहबस्टर फिल्मों में काम किया है।

जहां एक तरफ वे निगेटिव किरदार में एक खतरनाक विलेन के तौर पर दिखाई दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया भी है। 35 साल पहले 1985 में अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाले जावेद आज भी बॉलीवुड के हॉटेस्ट एक्टर्स में से एक हैं। आगे जानें उनके बारे में कुछ और बातें और तस्वीरों में देखें कितने बदल गए हैं जावेद-

मल्टी टैलेंटेड एक्टर
जावेद जाफरी को मल्टी टैलेंटेड एक्टर कहा जाता है। वे जितने बेहतरीन एक्टर हैं उतने ही अच्छे डांसर भी हैं।

ब्लॉकबस्टर फिल्में
उन्होंने ‘मेरी जंग’ फिल्म से डेब्यू किया, जिसमें वे नेगेटिव रोल में थे. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। हालिया दौर की बात करें तो वे ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘फायर’, ‘अर्थ’ और ब्लॉकबस्टर ‘3 इडियट’ में दिखाई दिए हैं।

नहीं लिया पापा का सहारा
जावेद जाफरी के पिता जगदीप जाफरी मशहूर कॉमेडी एक्टर रहे हैं। फिल्म ‘शोले’ और ‘अंदाज अपना-अपना’ में उनकी भूमिका कोई नहीं भूल सकता। लेकिन जावेद ने इंडस्ट्री में जड़ें जमाने के लिए पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया

बन गए लड़की
जावेद हर किरदार में बेहतरीन लगे हैं। यहां तक की कई फिल्मों और एड फिल्म्स के लिए वे लड़की तक बन गए।

पिता से रिश्ते
बताया जाता है कि युवावस्था में जावेद जाफरी के अपने पिता से अच्छे रिश्ते नहीं थे। उनको पिता जगदीप के जुआ खेलने और शराब पीने की लत पर बेहद गुस्सा आता था।

राजनीती में जावेद
जावेद जाफरी 2014 के लोकसभा चुनावों से राजनीति में कदम रखा। आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।

आने वाली फिल्म
वहीं अब खबरें हैं कि जावेद अपनी सुपरहिट फिल्म धमाल की आने वाली सीक्वल फिल्म टोटल धमाल में नजर आएंगे।