जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं का हुआ निराकरण

0
5

कलेक्ट्रेट में मंगलवार 14 नवम्बर को हुई जनसुनवाई में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लोग अपनी- अपनी समस्या, शिकायत, कठिनाई के निराकरण के लिए पहुंचे। कलेक्टर अभय वर्मा ने जनसुनवाई में पहुंचे आम लोगों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने आवेदकों की समस्याओं का निराकरण नियत समय सीमा में तत्परता से करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जनसुनवाई में कुल 65 आवेदन आये।
अपर कलेक्टर जे समीर लकरा और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने भी लोगों की समस्यायें सुनी। उन्होंने अधिकारियों को आवेदकों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।
जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर वंदना जाट व सोनम जैन, जिला कोषालय अधिकारी प्रशांत कुमार गोटिया, जिला परिवहन अधिकारी जितेन्द्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी अरूण प्रताप सिंह निरंजन, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण रेखा पांचाल और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
जनसुनवाई में निवारी की हेमकुमारी विश्वकर्मा ने वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर ने उप संचालक सामाजिक न्याय को आवश्यक निर्देश दिये। विकासखंड चीचली के ग्राम बेलखेड़ी के सरदार कौरव, आशीष कौरव व अन्य ग्रामवासियों ने गांव में मतदान केन्द्र बनवाने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि यहां की आबादी 500 है और उन्हें मतदान के लिए पैदल चलकर दूर जाना पड़ता है। इस पर कलेक्टर ने निर्वाचन शाखा के प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिये। बारहाबड़ा के राजेश चौधरी ने अपने बालक नीतेश चौधरी के पैर का इलाज अच्छे से कराने के लिए आवेदन दिया। इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया।
जनसुनवाई में रौंसरा के राजेश पटैल ने विशेष विवाह प्रोत्साहन राशि दिलाने, माल्हनबाड़ा के भगवत ने पीएम आवास की द्वितीय किस्त दिलाने, बारहाबड़ा के प्रदीप ढिमोले एवं अन्य ने शौचालय की राशि नहीं मिलने, गोलगांवकलां के ओमप्रकाश मेहरा ने गांव के अनुसूचित जाति मोहल्ले में विद्युतीकरण कराने, गनेश वार्ड करेली की सहीदन बी पीर अली ने निर्माण कार्य के स्थगन का उल्लंघन होने, गाडरवारा के धर्मेश सोमानी ने जिला चिकित्सालय से उपचार के लिए आवश्यक सुविधा मुहैया कराने, रीछई के हरलाल गौंड़ ने पट्टे की भूमि पर वन विभाग द्वारा दखल देने, बरहटा के नन्हेवीर मुड़िया ने निजी कृषि भूमि से सागौन पेड़ काटने की अनुमति देने, धमना के विष्णु लोधी ने मछली पालन के लिए शासन से सहायता मुहैया कराने आदि के लिए अपने- अपने आवेदन प्रस्तुत किये। अन्य आवेदकों ने भी अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन दिये। इन आवेदनों पर कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

NO COMMENTS